Sunday , September 22 2024

मिलर ने की क्लासेन की तारीफ, कहा-उन्होंने सर्वश्रेष्ठ पारी खेली..

मिलर ने की क्लासेन की तारीफ, कहा-उन्होंने सर्वश्रेष्ठ पारी खेली..

कटक, 13 जून । पांच मैचों की श्रृंखला के दूसरे टी 20 में भारत पर चार विकेट दर्ज करने के बाद, दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर ने साथी खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन की ‘अभूतपूर्व’ पारी की जमकर तारीफ की। मैच में, क्लासेन ने 46 गेंदों में सात चौकों और पांच छक्कों की बदौलत 81 रन बनाए।

मैच के बाद मिलर ने कहा, यह एक शानदार जीत थी। यह थोड़ा मुश्किल विकेट था जैसा कि हम सभी जानते थे, हम मुश्किल में नहीं थे, लेकिन उन्होंने पहले 10 ओवरों में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, क्लासी की पारी अभूतपूर्व और सर्वश्रेष्ठ थी। जिन परिस्थितियों में वह खेले और उन्होंने जो किया उससे मैच हमारे लिए आसान बन गया।

बता दें कि मैदान पर भारत के लिए एक खराब दिन था क्योंकि भारतीय बल्लेबाज मुश्किल सतह पर बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके और भुवनेश्वर कुमार के पावरप्ले में बेहतरीन गेंदबाजी के बावजूद अफ्रीकी टीम को जीत से रोकने में असफल रहे।

मिलर ने कहा, यहां जीतना वाकई मुश्किल है, इसलिए इस तरह से जीत हासिल करना और 2-0 से आगे होना एक बड़ी उपलब्धि है। हम सही रास्ते पर हैं, लेकिन अभी भी काफी क्रिकेट खेला जाना बाकी है।

मैच में 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने एक समय केवल 29 रनों पर रीजा हैंड्रिकेस (04), ड्वेन प्रीटोरियस (04) और रासी वेन डेर डूसेन (01) का विकेट गंवा दिया था, लेकिन इसके बाद क्लासेन (81), बावुमा (35) और डेविड मिलर (नाबाद 20) ने अफ्रीकी टीम को 18.2 ओवर में चार विकेट शेष रहते जीत दिला दी।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने भारत को 20 ओवरों में 6 विकेट पर 148 रनों के स्कोर पर रोक दिया। भारत के लिए ईशान किशन (34), श्रेयस अय्यर (40) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 30) ही कुछ संघर्ष कर सके। दोनों टीमें विशाखापत्तनम में मंगलवार को तीसरे टी20 मैच में आमने सामने होंगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट