Sunday , September 22 2024

ललितपुर :अग्निपथ योजना के खिलाफ भड़काने वाला गिरफ्तार

ललितपुर :अग्निपथ योजना के खिलाफ भड़काने वाला गिरफ्तार

ललितपुर, 21 जून । उत्तर प्रदेश के ललितपुर में सोमवार को पुलिस ने खुद को कमांडो बताने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उस पर आरोप है कि वह फर्जी अकादमी चलाकर सेना में भर्ती कराने के नाम पर युवाओं को फंसाकर न केवल मोटी रकम ऐंठता था बल्कि अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं को भड़का भी रहा था।

पुलिस ने बताया कि काेतवाली तालबेहट नगर में पुलिस जब चेकिंग पर थी उसी दौरान जानकारी मिली कि सिविल लाईन स्थित 66केवी विद्युत सब स्टेशन के पास खुद को सेना का कमांडो बताते हुए एक व्यक्ति सेना में भर्ती करने के नाम पर युवकों को अपनी अकादमी में प्रवेश देकर रूपये ऐंठता है। इतना ही नहीं वह अग्निपथ योजना के विरूद्ध में युवाओं को भड़काने का कार्य भी कर रहा है। इस पर तत्काल उन्होंने एम.बी.एस. अकादमी पर छापा मारा और सूरज सिंह को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में सूरज ने बताया कि वह कोतवाली अन्तर्गत ग्राम पिपरई निवासी है । वह कमांडो नहीं है, बल्कि वह सुरक्षा गार्ड की नौकरी करता है और अपने आपको सेना का कमांडो बताकर युवाओं को सेना में भर्ती करने के लिये अपनी अकादमी में प्रवेश देकर उनसे तैयारी कराता है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक बी.एल. यादव ने बताया कि पकड़े गये आरोपी सूरज सिंह के विरूद्ध धारा 170, 107 व 188 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

सियासी मियार की रिपोर्ट