Monday , September 23 2024

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह प्रतिष्ठित इमर्जिंग स्पोर्ट लीडर अवार्ड से सम्मानित…

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह प्रतिष्ठित इमर्जिंग स्पोर्ट लीडर अवार्ड से सम्मानित…

नई दिल्ली, 24 मार्च कोरिया के मुंगयोंग में आयोजित एशियाई हॉकी महासंघ (एएचएफ) कांग्रेस में शुक्रवार को हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह को प्रतिष्ठित इमर्जिंग स्पोर्ट लीडर अवार्ड से सम्मानित किया गया।

हॉकी झारखंड के अध्यक्ष के रूप में, भोला नाथ सिंह पिछले एक दशक में खेल के प्रोफाइल को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, जिसमें सलीमा टेटे और निक्की प्रधान के अलावा कई अंतरराष्ट्रीय महिला हॉकी खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी ब्यूटी डंगडुंग नवीनतम सनसनी हैं। सलीमा और निक्की दोनों ही ओलंपिक खेलों में भारत के लिए खेल चुकी हैं।

हॉकी इंडिया के महासचिव के रूप में भोला नाथ सिंह ने भी एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के सुचारू निष्पादन को सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

इस अवसर पर भोला नाथ सिंह ने कहा, यह पुरस्कार प्राप्त करना बहुत खास है और यह मेरे लिए हॉकी इंडिया में मेरे सहयोगियों के सक्षम समर्थन के साथ देश में हॉकी को बढ़ावा देने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए एक प्रेरणा के रूप में भी आता है।

हॉकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक सीडीआर श्रीवास्तव वीएसएम को भी विशेष एएचएफ मान्यता पुरस्कार के साथ खेल के प्रति उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। उन्होंने यह पुरस्कार एफआईएच के अध्यक्ष दातो तैयब इकराम और एएचएफ के अध्यक्ष फुमियो ओगुरा से प्राप्त किया।

सीडीआर श्रीवास्तव वीएसएम ने कहा, मैं एशियाई हॉकी महासंघ के साथ-साथ एफआईएच के अध्यक्ष दातो तैयब इकराम का उनके निरंतर समर्थन और मार्गदर्शन के लिए आभारी हूं। यह निश्चित रूप से पिछले एक दशक में सभी कड़ी मेहनत के लिए एक विशेष पहचान है और मैं हॉकी इंडिया में अपने सहयोगियों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। यह हमेशा एक अच्छा टीम वर्क रहा है।

भोला नाथ सिंह और सीडीआर श्रीवास्तव वीएसएम को बधाई देते हुए, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्म श्री डॉ. दिलीप तिर्की ने कहा, यह हॉकी इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि भोला नाथ सिंह और श्रीवास्तव दोनों को भारतीय हॉकी में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया है। मैं दोनों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

सियासी मियार की रिपोर्ट