Tuesday , September 24 2024

कुवैत ने पाकिस्तान को 4-0 से रौंदा, सेमीफाइनल के करीब पहुंचा..

कुवैत ने पाकिस्तान को 4-0 से रौंदा, सेमीफाइनल के करीब पहुंचा..

बेंगलुरु, 25 जून। कुवैत ने शनिवार को यहां श्री कांतिरवा स्टेडियम में बंगबंधु सैफ चैंपियनशिप 2023 के ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान पर 4-0 से आसान जीत हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंचने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया। जबकि कुवैत के पास अब नेपाल और पाकिस्तान पर जीत के साथ दो मैचों में छह अंक हैं, सीमा पार की टीम भारत और कुवैत के खिलाफ दोनों मैच हारने के बाद ग्रुप ए में सबसे निचले स्थान पर है।

मध्य पूर्व की टीम शुरू से ही फ्रंटफुट पर थी और उसने बढ़त लेने का ²ढ़ संकल्प दिखाया। सफलता के लिए उनके शुरूआती प्रयास का लाभ तब मिला जब हसन अलानेजी ने 10वें मिनट में गोल कर दिया। उन्होंने दाएं फ्लैंक से एक लंबे क्रॉस का पीछा करने के बाद अपना समय लिया और गेंद को अंदर डाल दिया।

कुवैत ने अपना दबदबा बनाए रखा और गेंद पर कब्जा बनाए रखा। आखिरकार, उन्हें आधे घंटे से पहले एक और सफलता मिली जब ईद अलराशिदी को काउंटर पर ड्रिबल करने के लिए पर्याप्त जगह मिली। विंगर ने मोबारक अल्फानेनी को अंतिम पास दिया, जिन्होंने इसे 2-0 करने में कोई गलती नहीं की।

दूसरी ओर, पाकिस्तान 38वें मिनट में करीब आ गया जब हारुन हामिद ने बॉक्स के अंदर एक आकर्षक क्रॉस दिया। हालाँकि, उनका कोई भी साथी इसे खत्म करने के लिए सही जगह पर नहीं था।

प्रतिद्वंद्वियों के लिए मामले को बदतर बनाने के लिए, कुवैत ने पहले हाफ के अतिरिक्त समय में इसे 3-0 कर दिया। अली खान नियाजी के कैजुअल बैक पास को अलराशिदी ने खतरनाक क्षेत्र में रोक लिया और उसे निशाने पर लगा दिया। पाकिस्तान के गोलकीपर यूसुफ इजाज बट उनके जोरदार प्रयास को रोकने में कामयाब रहे, लेकिन रिबाउंड पर अल्फानेनी ने गोल कर दिया, जो मैच का उनका दूसरा गोल था।

भारी बढ़त लेने के बावजूद, कुवैत ने अपना दबदबा बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दूसरी ओर, पाकिस्तान के आक्रमण में गुणवत्ता की कमी रही क्योंकि वे अपने विरोधियों की कड़ी रक्षा को भेद नहीं सके। फिर भी, घंटे के निशान पर, जब स्थानापन्न मुहम्मद वलीद खान टैप-इन के लिए आगे बढ़े। हालांकि, गोल करने के उनके प्रयास को कुवैत के गोलकीपर बदर बिन सानौन ने विफल कर दिया।

आखिरकार अलराशिदी ने 69वें मिनट में कुवैत के लिए स्कोर 4-0 कर दिया। विंगर ने काउंटर पर शानदार फुटवर्क का प्रदर्शन किया और लक्ष्य हासिल करने के लिए निकटतम पाकिस्तानी डिफेंडर के साथ-साथ गोलकीपर को भी छकाने में कामयाब रहे। कुवैत अब अपने अंतिम ग्रुप स्टेज गेम में मेजबान भारत से भिड़ेगा, जबकि पाकिस्तान मंगलवार को नेपाल से भिड़ेगा।

सियासी मियार की रिपोर्ट