Tuesday , September 24 2024

सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस ने मॉक ड्रिल किया..

सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस ने मॉक ड्रिल किया..

ग्रेटर नोएडा, । गौतमबुद्धनगर में आगामी त्योहारों के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था और शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से भीड़ और दंगा नियंत्रण की रिहर्सल समय-समय पर कराई जाती है। इसी क्रम में मंगलवार को सूरजपुर पुलिस लाइन में मॉक ड्रिल की गई। कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देशन में डीसीपी मुख्यालय विशाल पांडे के नेतृत्व में कानून व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाए रखने और किसी भी प्रकार की परिस्थितियों का सामना करने के उद्देश्य से पुलिसकर्मियों को बलवा मॉक ड्रिल करवाया गया। इस दौरान दंगा निरोधक उपकरणों से दंगाइयों को रोकना, आमजन को दंगे के दौरान रेस्क्यू करना, टीयर स्मोक गैस का उपयोग कर भीड को तितर-बितर करना, पानी की बौछार करना, दंगे के दौरान घायल पुलिसकर्मी या आम जनता के लोगों तक मदद पहुंचाने एवं उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाकर प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध कराने का भी आदि का अभ्यास कराया गया। इसके अलावा पुलिसकर्मियों को हर तरह की परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने के बारे में बताया गया। इस मॉक ड्रिल अभ्यास में करीब 200 पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया।

सिरफिरे आशिक का सिरफिरा कारनामा, लड़की के साथ कर रहा ये काम

नोएडा, 27 जून (वेब वार्ता)। कॉलेज में पढ़ाई के दौरान एक लडक़े से हुई जान पहचान लड़की के लिए जी का जंजाल बन गई है। लड़की की शादी तय होने के बाद सिरफिरा आशिक अब लड़की को ब्लैकमेल कर रहा है। सिरफिरे ने धमकी दी है कि वह अपनी शादी तोड़ दे नहीं तो उसके मां-बाप भाई को मार डालेगा और उसे तेजाब डालकर जला देगा। इस धमकी के बाद लड़की के परिजन खौफजदा हैं।

सेक्टर-45 स्थित कांशीराम कॉलोनी में रहने वाली मंजू (काल्पनिक नाम) ने थाना सेक्टर-39 में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि कॉलेज में उसके साथ पंकज राजपूत नाम का लड़का पढ़ता था। लड़की पिछले 5 वर्षों से उसे जानती है इसके बाद यह इग्नू में भी उसके साथ पढ़ता था। साथ पढ़ने के कारण उसके पंकज राजपूत से जान पहचान हो गई थी। कभी-कभी उससे फोन पर भी बात होती थी। पंकज राजपूत ने उसके सामने एक दिन शादी का प्रस्ताव रखा जिस पर उसने इंकार कर दिया।

मंजू ने बताया कि उसके पिता ने उसकी शादी तय कर दी। शादी तय होने के बाद पंकज राजपूत उसे व उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी दे रहा है। पंकज राजपूत उस पर शादी तोड़ने का दबाव बना रहा है। पीड़िता का कहना है कि आरोपी उसके चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी दे रहा है। उसकी शादी तुड़वाने के लिए पंकज राजपूत ने फेक आईडी से उसकी फोटो ससुराल वालों को भेज रहा है।

पीडि़ता ने आरोप लगाया कि पंकज राजपूत बदमाश किस्म का व्यक्ति है और वह उसने करीब 1 माह पूर्व उससे पिस्टल के बल पर मोबाइल फोन और सोने की चेन भी लूट ली थी। बदनामी के डर से उसने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़ता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।

सियासी मीयर की रिपोर्ट