Monday , September 23 2024

जेरार्ड जारागोजा ने संभाली बेंगलुरू एफसी की कमान, पहला मुकाबला जमशेदपुर से..

जेरार्ड जारागोजा ने संभाली बेंगलुरू एफसी की कमान, पहला मुकाबला जमशेदपुर से..

बेंगलुरु,। स्पेनिश कोच जेरार्ड जारागोजा मुख्य कोच के रूप में बेंगलुरू लौट आए हैं और वह इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में ब्लूज के साथ नई पारी की शुरुआत करेंगे, जब बेंगलुरू एफसी आज शाम अपने घरेलू मैदान श्री कांतीरावा स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी के खिलाफ खेलेगी।

ब्लूज इस सीजन में अपने खेले 10 मैचों में मात्र एक जीत के साथ लड़खड़ा रहे हैं। उनका अभियान तेजी से शुरू हुआ, लेकिन यह धीरे-धीरे डगमगाने लगा। मुम्बई सिटी एफसी से मनोबल तोड़ने वाली 4-0 की हार के कारण साइमन ग्रेसन की विदाई हुई और जारागोजा का आगमन हुआ। जारागोजा उस कोचिंग सेटअप का हिस्सा था जो ब्लूज को 2018-19 में आईएसएल खिताब जीतने की राह पर लेकर गई थी।

दूसरी ओर, हेड कोच स्कॉट कूपर की देखरेख में जमशेदपुर एफसी अपनी पहचान तलाश रही है। अपनी चिंताओं को किनारे रखते हुए, क्लब को इस सीजन में कुछ हासिल करने के लिए लगातार जीतने की सख्त जरूरत है। रेड माइनर्स अपने खेले नौ मैचों में से पांच हार चुके हैं और अब उनका सामना बेंगलुरू एफसी से है जो खुद भी इसी तरह की चुनौतियों से जूझ रही है। यह उन टीमों का मैच है जो इस समय एक जैसी समस्याओं का सामना कर रही हैं, और कौन इनसे बाहर करने में कामयाब होता है, यह आज पता चलेगा।

बेंगलुरू एफसी के हेड कोच जेरार्ड जारागोजा ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैं यहां आकर बहुत खुश हूं। यह एक क्लब था जिसने मेरा हाथ थामा। स्पेनिश क्लबों के अतिरिक्त यह एकमात्र क्लब है जिसका मैं हमेशा अनुसरण करता था। हम कप्तान और क्लब के लोगों के साथ हमेशा संपर्क में रहते हैं। हम हमेशा वापसी की संभावना के बारे में बात करते थे। मैं खुश हूं क्योंकि यही वह क्षण है। बीएफसी के लिए अभी समय अच्छा नहीं चल रहा है और मैं क्लब को वहां तक पहुंचाने में मदद करने के लिए यहां आया हूं, जहां उसे पहुंचना चाहिए।”

जमशेदपुर एफसी के हेड कोच स्कॉट कूपर ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम इस मायने में बिल्कुल अलग हैं कि बेंगलुरू एफसी पिछले सीजन में चौथे स्थान पर थी, इसलिए वे इस बार में ज्यादा उम्मीदों के साथ आई थी। हमारी शुरुआत अच्छी रही, हम बहुत कम अंतर से चार मैच हारे है। हमें कोई बड़ी हार नहीं मिली है। हम जो भी मुकाबला हारे हैं, हमने महसूस किया है कि उस मैच से हमें अंक लेने चाहिए थे। तो, मैं अपनी टीम से क्या अपेक्षा रखता हूं? हम नए विदेशी खिलाड़ियों के साथ एक युवा टीम हैं जो लीग में बिल्कुल नए हैं। बतौर कोच, मेरा नजरिया बहुत स्पष्ट हूं जो कभी नहीं बदलेगा। एक टीम के रूप में हम आराम से नहीं बैठते हैं, हम गेंद पाने के लिए दबाव डालते हैं, उसे अपने पास रखते हैं, हम अच्छी फुटबॉल खेलते हैं।”

बता दें कि आईएसएल में दोनों टीमों के बीच अब तक 12 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें बेंगलुरू एफसी ने 5 और जमशेदपुर ने 4 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 3 मैच ड्रा रहे हैं।

सियासी मियार की रीपोर्ट