Sunday , September 22 2024

सिनर को हराकर अल्काराज पहली बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे..

सिनर को हराकर अल्काराज पहली बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे..

पेरिस, । कार्लोस अल्काराज फ्रेंच ओपन टेनिस के सेमीफाइनल में शुक्रवार को यहां यानिक सिनर को 2-6, 6-3, 3-6, 6-4, 6-3 से हराकर पहली बार इसके खिताबी मुकाबले में पहुंचने में सफल रहे।

वह 21 साल की उम्र में तीन अलग-अलग सतह पर ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले स्पेन के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गये हैं। अल्काराज ने 2022 में हार्ड कोर्ट पर यूएस ओपन, 2023 में घासियाले कोर्ट पर विंबलडन जीता था और अब रोलां गैरो में लाल मिट्टी पर चैंपियनशिप के लिए खेलेंगे।

रविवार के खेले जाने वाले फाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त अल्काराज का सामने चौथी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव और सातवीं वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड में से किसी एक की चुनौती होगी। अल्काराज ने सेमीफाइनल मुकाबले में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की। उन्होंनें मैच के दौरान जकड़न और दर्द से निपटने के लिए ब्रेक लेकर अपने ट्रेनर की मदद ली।

सिनर ने पहला सेट जीतने के बाद दूसरे सेट में 2-0 की बढ़त के साथ अच्छी स्थिति में थे लेकिन अल्काराजन ने इसके बाद शानदार वापसी की। उनके ड्रॉप शॉट और कर्लिेंग लॉब्स का सिनर के पास कोई जवाब नहीं था। जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले सिनर ने 2024 में ग्रैंड स्लैम खेल में 13-0 के रिकॉर्ड के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। वह इस हार के बावजूद अगले सप्ताह जारी होने वाली एटीपी रैंकिंग में पहली बार शीर्ष पर पहुंच जायेंगे।

सियासी मियार की रीपोर्ट