Saturday , September 21 2024

बंगलादेश ने नीदरलैंड को 25 रन से हराया…

बंगलादेश ने नीदरलैंड को 25 रन से हराया…

किंग्सटाउन, 14 जून । शाकिब अल हसन नाबाद (64) की अर्धशतकीय और तंजिद हसन (35) रनों की पारियों और उसके बाद आखिरी ओवरों में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर बंगलादेश ने गुरुवार टी-20 विश्वकप के 27वें मुकाबले में नीदरलैंड को 26 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही बंगलादेश ने सुपर आठ की ओर एक कदम और बढ़ा दिया है।
आज यहां नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश की शुुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर में कप्तान नजमुल शान्तो (1) को आर्यन दत्ता ने विक्रमजीत के हाथों कैच आउट करा दिया। चौथे ओवर में लिटन कुमार दास भी (1) रन बनाकर पवेलियन लौट गये। ऐसे संकट के समय शाकिब अल हसन और तंजिद हसन ने पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिये 48 रनों की साझेदारी हुई। नौवें ओवर में पॉल वैन मीकरेन ने तंजिद हसन को आउट कर बंगलादेश को तीसरा झटका दिया। तंजिद ने 25 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाते हुए 35 रन बनाये। मो. तौहीद हृदोय (9) और महमुदउल्लाह (25) रन बनाकर आउट हुये। शाकिब अल हसन ने 46 गेंदों में नौ चौके लगाते हुये नाबाद 64 रनों की पारी खेली। जाकेर अली 14 रन बनाकर नाबाद रहे। बंगलादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया।
नीदरलैंड की ओर से आर्यन दत्त और पॉल वैन मीकरेन ने दो-दो विकेट लिये। टिम प्रिंगल ने एक बल्लेबाज को आउट किया।
160रनों के लक्ष्य का उतरी नीदरलैंड की भी शुरुआत ठीक नहीं रही। पांचवें ओवर में तस्किन अहमद ने माइकल लेविट (18) का शिकार कर बंगलादेश काे पहली सफलता दिलाई। छठे ओवर में अंजिम ने मैक्स ओ’डाउड (12) को कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया। 10वें ओवर में विक्रमजीत सिंह (26) को महमुदउल्लाह की गेंद पर लिटन ने स्टंप किया। साइब्रैंड एंजेलब्रेक्ट ने 22 गेदों में सर्वाधिक 33 रन बनाये। स्कॉट एडवर्ड्स (25), बास डलीडे (शून्य) और लोगन वैन बीक (2) रन बनाकर आउट हुये। आर्यन दत्त 15 रन बनाकर नाबाद रहे। नीदरलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 134 रन ही बना सकी और 25 रन से मुकाबला हार गई।
बंगलादेश की ओर से रिशाद हुसैन ने तीन विकेट लिये। तस्किन अहमद को दो विकेट मिले। मुस्तफिज़ुर रहमान, तनजीम हसन साकिब और महमुदउल्लाह ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

सियासी मियार की रीपोर्ट