Friday , September 20 2024

स्वियातेक और पेगुला अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में…

स्वियातेक और पेगुला अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में…

न्यूयॉर्क, 04 सितंबर। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक और छठी वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका आमना सामना होगा।

पांच बार की ग्रैंड स्लैम विजेता स्वियातेक ने सोमवार की रात को खेले गए मैच में 16वीं वरीयता प्राप्त ल्यूडमिला सैमसोनोवा को 6-4, 6-1 से पराजित किया। यह दोनों खिलाड़ी पहले सेट में एक समय 4-4 से बराबरी पर थी लेकिन इसके बाद स्वियातेक में लगातार सात गेम जीत कर अपनी जीत सुनिश्चित की।

अमेरिकी खिलाड़ी पेगुला ने डायना श्नाइडर पर 6-4, 6-2 से जीत हासिल की। वह सातवीं बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं।

महिला वर्ग में करोलिना मुचोवा भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने इस सत्र में फ्रेंच ओपन और विंबलडन में उपविजेता रही जैस्मीन पाओलिनी को 6-3 6-3 से हराया।

मुचोवा का अगला मुकाबला बीट्रिज़ हद्दाद माइया से होगा जिन्होंने 2018 की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन कैरोलिन वोज्नियाकी को 6-2, 3-6, 6-3 से हराया। वह 1968 में मारिया ब्यूनो के बाद अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली ब्राजील की पहली महिला खिलाड़ी हैं।

पुरुष वर्ग के मैचों में ब्रिटेन के 25वीं वरीयता प्राप्त जैक ड्रेपर ने गैरवरीयता प्राप्त टॉमस मचाक पर 6-3 6-1 6-2 से जीत दर्ज करके पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

उनका अगला मुकाबला 10वीं वरीयता प्राप्त एलेक्स डी मिनौर से होगा जिन्होंने जॉर्डन थॉम्पसन को 6-0 3-6 6-3 7-5 से हराया।

रूस के पांचवीं वरीयता प्राप्त और यहां 2021 के चैंपियन दानिल मेदवेदेव भी अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रहे। उन्होंने नूनो बोर्गेस को 6-0, 6-1, 6-3 से हराया।

सियासी मियार की रीपोर्ट