Friday , September 20 2024

जयपुर जंक्शन पर पिट लाइन से इंजन के साथ डिब्बा पटरी से उतरा, कई रेल सेवाएं प्रभावित…

जयपुर जंक्शन पर पिट लाइन से इंजन के साथ डिब्बा पटरी से उतरा, कई रेल सेवाएं प्रभावित…

जयपुर, 16 फरवरी। जयपुर जंक्शन पर बुधवार सुबह यार्ड में मेंटेनेंस के लिए जा रही रेल का इंजन और एक डिब्बा पटरी से उतर गया। पिट लाइन से अचानक इंजन के साथ डिब्बा पटरी से उतरने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। ट्रेन में कोई भी यात्री मौजूद नहीं था। मामले की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारियों ने तुरंत रिस्टोरिंग के निर्देश दिए। रेलवे के अधिकारी मामले को लेकर जांच पड़ताल कर रहे हैं। रेलवे इंजन और डिब्बा पटरी से उतरने की वजह से रेलवे स्टेशन पर कई रेल सेवाएं भी प्रभावित हुई।

रेलवे इंजीनियरिंग कर्मचारियों ने रीस्टोरिंग का कार्य शुरू कर दिया और इंजन को तुरंत पटरी पर लाने का प्रयास किया गया। मामले की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली। रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पटरी से उतरने की सूचना पर स्टेशन पर मौजूद यात्रियों में भी हड़कंप मच गया। रेलवे इंजन और डिब्बा पटरी से उतरने की वजह से रेलवे स्टेशन पर कई रेल सेवाएं भी प्रभावित हुई। स्टेशन से आने-जाने वाली कई ट्रेनें निर्धारित समय से लेट रवाना हुई।

कड़ी मशक्कत के बाद रेलवे इंजीनियरिंग कर्मचारियों ने इंजन और डिब्बे को पटरी पर लाने में सफलता हासिल की। ट्रेन के पटरी से उतरने के स्पष्ट कारणों का रेलवे के अधिकारी पता लगा रहे है। यार्ड में लोको के डिरेल होने पर बुधवार को तीन रेल सेवाएं अपने निर्धारित समय से देरी से रवाना हुई है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट