Saturday , September 21 2024

लघु व्यापारियों ने रैली निकालकर नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा…

लघु व्यापारियों ने रैली निकालकर नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा…

हरिद्वार, 28 मार्च । लघु व्यापारियों के सामूहिक संगठन लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा के नेतृत्व में व्यापारियों ने नगर आयुक्त कार्यालय का घेराव कर अपना ज्ञापन दिया।

सोमवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संजय चोपड़ा के नेतृत्व में शिव मूर्ति चौक पर प्रस्तावित 15नंबर के वेंडिंग जोन के लघु व्यापारी एकत्र हुए और जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए नगर आयुक्त कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। इस मौके पर व्यापारियों ने अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर एक ज्ञापन नगर आयुक्त की अनुपस्थिति में कर अधीक्षक सुनीता सक्सेना को सौंपा।

लघु व्यापारियों ने चलती फिरती के रेहड़ी फेरी के लघु व्यापारियों को पुलिसिया उत्पीड़न से निजात दिलाने के लिए नगर निगम प्रशासन से लाइसेंस व परिचय पत्र देने की मांग की। इस अवसर पर लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा कि उत्तराखंड राज्य में राज्य फेरी नीति नियमावली उत्तराखंड शासन द्वारा 25 मई 2016 को उत्तराखंड राज्य के सभी नगर निगम नगरपालिका और नगर पंचायतों में क्रियान्वित को लेकर एक महीने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था लेकिन लगभग 7 वर्ष बीत जाने के उपरांत भी अब तक असंगठित क्षेत्र के लघु व्यापारियों को लापरवाही की वजह से कोई संरक्षण नहीं मिल पाया है। उन्होंने कहा कि चलती फिरती रेहड़ी फेरी के लघु व्यापारियों का नगर निगम सर्वे कराए और उन्हें लाइसेंस व परिचय पत्र उपलब्ध कराए। इस मौके पर मनोज मंडल, जय सिंह बिष्ट, अनूप सिंह, जय भगवान चौधरी, बिजेंदर, प्रभात चौधरी, वीरेंद्र कुमार, सुशांत बंगाली, सुनीता चौहान, सरोज सक्सेना, नीलू तोमर, विकास सक्सेना आदि बड़ी संख्या में लघु व्यापारी मौजूद थे।

सियासी मियार की रिपोर्ट