Sunday , September 22 2024

सैफ अंडर -20 चैंपियनशिप : नेपाल और बांग्लादेश ने जीत के साथ की शुरूआत..

सैफ अंडर -20 चैंपियनशिप : नेपाल और बांग्लादेश ने जीत के साथ की शुरूआत..

भुवनेश्वर, 26 जुलाई । नेपाल और बांग्लादेश ने सोमवार को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में शुरू हुए सैफ अंडर -20 चैंपियनशिप में जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत की।

नेपाल ने जहां पहले मैच में मालदीव को 4-0 से हराया, वहीं बांग्लादेश ने दिन के दूसरे मैच में श्रीलंका को एक गोल से मात दी।

मालदीव के खिलाफ दीपेश गुरुंग ने 42वें मिनट में गोल कर नेपाल को बढ़त दिलाई, जबकि सुगम सुवाल ने 57वें मिनट में बढ़त को दोगुना किया. 62वें मिनट में कृतिश छुंजू ने तीसरा गोल किया, जबकि मनाग्या नाकामी ने अतिरिक्त समय में गोल कर नेपाल को 4-0 से हराया।

दूसरे मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 1-0 से हराया। बांग्लादेश के लिए मैच के 71वें मिनट में मिराजुल इस्लाम ने मैच का एकमात्र गोल किया।

भारत 27 जुलाई, 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। इससे पहले मंगलवार को, दक्षिण एशिया की सभी पांच टीमों के कोचों ने शहर में विश्व स्तरीय खेल सुविधाओं की सराहना की।

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले मीडिया से बात करते हुए, भारत के मुख्य कोच शनमुगम वेंकटेश ने कहा कि इस तरह की सुविधाओं ने उनकी टीम को विकसित करने में मदद की है।

उन्होंने कहा,हम सैफ चैंपियनशिप के लिए तैयार हैं और लड़के वास्तव में प्रेरित हैं। हमारे लिए, यह एएफसी अंडर -20 एशियाई कप क्वालीफायर के लिए अच्छी तैयारी होगी, और हमारे सभी खिलाड़ी इसके महत्व को जानते हैं।

उन्होंने कहा, मैं टूर्नामेंट के लिए इस तरह की विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए ओडिशा सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम यहां लंबे समय से प्रशिक्षण भी ले रहे हैं, और इससे वास्तव में लड़कों को विकसित होने में मदद मिली है।

सियासी मीयर की रिपोर्ट