Sunday , September 22 2024

भारतीय टीम का एप्रोच काफी पुराना है : नासिर हुसैन..

भारतीय टीम का एप्रोच काफी पुराना है : नासिर हुसैन..

लंदन, 11 नवंबर। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की लगातार हार के बाद काफी सवाल उठ रहे हैं। हर कोई इंडियन टीम के खेलने के तरीके पर सवाल उठा रहा है। वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी भारतीय टीम की काफी आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम पावरप्ले में अभी भी पुराने जमाने की क्रिकेट खेल रही है।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए खराब शुरुआत की। टीम इंडिया को पावरप्ले में संघर्ष करते हुए देखा गया। ना तो रन बने और ना ही विकेट भारतीय टीम बचा पाई। कप्तान रोहित शर्मा ने 27 रन बनाने के लिए 28 गेंदों का सामना किया। वहीं केएल राहुल भी सस्ते में आउट हो गए। यही वजह रही कि 10 ओवरों तक भारतीय टीम सिर्फ छह के रन रेट से रन बनाती रही।

वहीं जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने के लिए आई तो उन्होंने पहले ही ओवर में 13 रन बनाकर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए। इंग्लैंड ने भारत के मुकाबले पावरप्ले में काफी ताबड़तोड़ बैटिंग की। पूर्व कप्तान नासिर हुसैन के मुताबिक भारतीय टीम ने काफी संभलकर खेला और इसका खामियाजा उन्हें उठाना पड़ा।

स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, अगर आप इंग्लैंड की बल्लेबाजी को पहले छह ओवरों में देखें तो उन्होंने भारत के मुकाबले काफी अलग बैटिंग की। एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने उस तरह से बल्लेबाजी की जिसके लिए वो जाने जाते हैं। जबकि दूसरी तरफ भारतीय टीम अभी भी पुराने जमाने की तरह पावरप्ले में क्रिकेट खेल रही है।

वहीं पूर्व क्रिकेटर माइकल एथर्टन का भी यही मानना था कि मैच का फैसला तो दोनों टीमों के पावरप्ले में ही हो गया था। भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को पावरप्ले में सेट होने का मौका दे दिया। जबकि इंग्लैंड ने ऐसा बिल्कुल भी नहीं किया।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट