Sunday , September 22 2024

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए तमीम इकबाल..

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए तमीम इकबाल..

ढाका, 02 दिसंबर। बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ग्रोइन इंजरी के कारण भारत के खिलाफ 4 दिसंबर से मीरपुर में शुरू होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। साथ ही उनके 14 दिसंबर से चटोग्राम में शुरु हो रहे टेस्ट श्रृंखला में खेलने पर संशय है।

तमीम बुधवार को अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके अलावा तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद गुरुवार को पीठ की बीमारी के कारण पहले वनडे से बाहर हो गए थे।

बांग्लादेश टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने कहा,तमीम के दाएं ग्रोइन में ग्रेड 1 का खिंचाव है जिसकी एमआरआई के बाद पुष्टि हुई है। हम दो सप्ताह के लिए उनके लिए एक उपचार प्रोटोकॉल बनाए रखेंगे जिसके बाद उनका रिहैबिलिटेशन शुरू होगा। दुर्भाग्य से, वह वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और टेस्ट श्रृंखला में भी उनके खेलने पर संदेह है।

बीसीबी को अभी तमीम की जगह कप्तान का चयन करना बाकी है। हालाँकि, उन्होंने बांग्लादेश ए पक्ष से शोरफुल इस्लाम को बुलाया है, जो वर्तमान में कॉक्स बाजार में भारत ए के खिलाफ खेल रहे हैं।

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, तस्किन पहले वनडे से बाहर हो गए हैं और हमें एक और फिटनेस टेस्ट के बाद ही बाकी वनडे सीरीज के लिए उनकी उपलब्धता के बारे में पता चलेगा।

तस्किन को 20 नवंबर को बीसीएल मैच के दौरान चोट लग गई थी और वह पिछले चार दिनों से दर्द की दवा ले रहे हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे रविवार को ढाका में, दूसरा वनडे सात दिसंबर को इसी मैदान पर और तीसरा और अंतिम वनडे 10 दिसंबर को चटोग्राम में खेला जाएगा।

सियासी मियार की रिपोर्ट