Sunday , September 22 2024

अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप : पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तान बनीं स्पिनर अरूब शाह.

अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप : पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तान बनीं स्पिनर अरूब शाह.

इस्लामाबाद, 08 दिसंबर। स्पिनर अरूब शाह को दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने होने वाले आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान का कप्तान नियुक्त किया गया है। 18 वर्षीय अरूब पहले ही पाकिस्तान के लिए सात अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं और अंडर-19 विश्व कप के दौरान उस अनुभव को भुनाने की कोशिश करेंगी।

पाकिस्तान की 15 खिलाड़ियों की टीम में दाएं हाथ की बल्लेबाज एयमन फातिमा और शवाल जुल्फिकार भी शामिल हैं। पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका में ग्रुप बी में रवांडा (15 जनवरी), इंग्लैंड (17 जनवरी) और जिम्बाब्वे (19 जनवरी) के साथ रखा गया है।

अरूब जो खुद एक लेग स्पिनर हैं, उनके पास रिदा असलम (बाएं हाथ की स्पिनर), कुरतुलैन अहसेन (लेग स्पिनर), अनोशा नासिर (ऑफ स्पिनर) और महनूर आफताब (ऑफ स्पिनर) जैसे होनहार स्पिनर होंगे। टीम में चार तेज गेंदबाज अरीशा नूर, हलीमा अज़ीम डार, हनिया अहमर और ज़ैब-उन-निसा भी शामिल हैं। मुख्य चयनकर्ता अस्माविया इकबाल इस आयोजन का इंतजार कर रही हैं और उन्हें विश्वास है कि टीम पाकिस्तान अच्छा प्रदर्शन करेगी।

अस्माविया इकबाल ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा,मैं उन 15 खिलाड़ियों को बधाई देना चाहती हूं, जिन्होंने उद्घाटन अंडर-19 इवेंट के लिए टीम में जगह बनाई है। मुझे विश्वास है कि इस पक्ष में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है। इन खिलाड़ियों को एक कठोर और मजबूत प्रक्रिया के बाद चुना गया था और मैं उन कोचों को बधाई देना चाहती हूं, जिन्होंने खिलाड़ियों को इस आयोजन के लिए तैयार करने के लिए उनके कौशल पर अथक मेहनत की है।

अंडर-19 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है: अरूब शाह (कप्तान), अलीज़ा खान, अनोशा नासिर, अरीशा नूर, एयमन फातिमा, हलीमा अज़ीम डार, हनिया अहमर, लाईबा नासिर, महनूर आफताब, कुरतुलैन अहसेन, रिदा असलम, शवाल जुल्फिकार, वरदा यूसुफ, ज़ैब-उन-निसा और ज़मीना ताहिर।

रिजर्व खिलाड़ी: अक्सा यूसुफ, दीना रज़वी, महम अनीस, मुस्कान आबिद और तहज़ीब शाह।

सियासी मियार की रिपोर्ट