Monday , September 23 2024

कोरोना महामारी के दो वर्षों के अंतराल के बाद दलाई लामा पहुंचे बोधगया..

कोरोना महामारी के दो वर्षों के अंतराल के बाद दलाई लामा पहुंचे बोधगया..

गया, । तिब्बतियों के आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा कोरोना महामारी के दो वर्षों के अंतराल के बाद बृहस्पतिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच बिहार के बोधगया पहुंचे।

जिलाधिकारी त्यागराजन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों ने गया हवाई अड्डे पर दलाई लामा का स्वागत किया।

बोधगया मंदिर प्रबंधन कार्यकारणी समिति के सदस्य अरविंद सिंह ने बताया कि दलाई लामा गया के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से सीधे तिब्बती मॉनेस्ट्री के लिए रवाना हुए। बोधगया दोमुहान से तिब्बत मॉनेस्ट्री तक बड़ी संख्या में लोग कतारबद्ध होकर उनके स्वागत के लिए खड़े रहे।

हवाईअड्डे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दलाई लामा बोधगया पहुंचे जहां से उन्हें तिब्बती मॉनेस्ट्री में पहुंचाया गया।

दलाई लामा का तीन दिवसीय प्रवचन आगामी 29, 30 एवं 31 दिसंबर को बोधगया के कालचक्र मैदान में आयोजित किया जाएगा जिसमें कई देशों के लोग शामिल होंगे।

सिविल सर्जन डा रंजन सिंह ने बताया कि दलाई लामा के आने से विश्व के कई देशों के लोग गया एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं और इसे देखते हुये कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग चौकस हो गया है।

उन्होंने बताया कि यात्रियों के कोरोना जांच को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है और इसके साथ ही यात्रियों को मास्क पहनने की भी सलाह दी जा रही है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट