Monday , September 23 2024

राजस्थान के जनसंपर्क विभाग को ‘इफेक्टिव गवर्नमेंट कम्युनिकेशन’ अवॉर्ड..

राजस्थान के जनसंपर्क विभाग को ‘इफेक्टिव गवर्नमेंट कम्युनिकेशन’ अवॉर्ड..

जयपुर, 28 दिसंबर । राजस्थान सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन एवं लाभार्थियों तक पहुंचाने के लिए ‘इफेक्टिव गवर्नमेंट कम्युनिकेशन’ अवॉर्ड से नवाजा गया है।

‘पब्लिक रिलेशन्स सोसायटी ऑफ इंडिया’ (पीआरएसआई) द्वारा भोपाल में मंगलवार को आयोजित समारोह में मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने विभाग को यह अवॉर्ड प्रदान किया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अतिरिक्त निदेशक अरूण जोशी ने उक्त पुरस्कार ग्रहण किया। सरकारी बयान के अनुसार, अवॉर्ड समारोह में सांसद राव उदय सिंह और पीआरएसआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत पाठक सहित विभिन्न राज्यों से जनसंपर्क अधिकारी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा राजस्थान के सभी 33 जिलों में, सभी ग्राम पंचायतों में और वॉर्ड स्तर पर वाट्सएप ग्रुप बनाकर लगभग 20 लाख लोगों को जोड़ा गया है, जिन्हें रोजाना मोबाइल पर प्रचार-प्रसार सामग्री भेजी जा रही है। राजकीय योजनाओं की सूचना आमजन तक पहुंचाने के मकसद से विभाग द्वारा सूचना ई-बुलेटिन, सुजस वीडियो बुलेटिन और सुजस आवाज (पॉडकास्ट) जैसे नवाचार किए गए हैं, जिनसे रोजाना की खबरें, लाभार्थियों के साक्षात्कार एवं महत्वपूर्ण राजकीय निर्णयों की जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है।

सियासी मियार की रिपोर्ट