Monday , September 23 2024

जयदेव उनादकट ने रणजी ट्रॉफी में अपने पहले ओवर की हैट्रिक के बाद सोशल मीडिया पर जताई खुशी.

जयदेव उनादकट ने रणजी ट्रॉफी में अपने पहले ओवर की हैट्रिक के बाद सोशल मीडिया पर जताई खुशी.

नई दिल्ली, 04 जनवरी । रणजी ट्रॉफी मैच के अपने पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाला पहला गेंदबाज बनने के बाद सौराष्ट्र के दिग्गज तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने बुधवार को सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की है।

उनादकट मंगलवार को रणजी ट्रॉफी मैच के पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए। उन्होंने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दिल्ली के खिलाफ ग्रुप बी मैच में यह उपलब्धि हासिल की।

उनादकट ने ट्विटर पर हाथ में मैच बॉल के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, डियर रेड बॉल..रणजी ट्रॉफी।

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही। मैच के पहले ही ओवर में उनादकट ने ध्रुव शौरी, वैभव रावल और कप्तान यश ढुल को ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर शून्य पर आउट किया।

दिल्ली की पूरी टीम 133 रनों पर ढेर हो गई। उनादकट ने 12 ओवर में 39 रन देकर 8 विकेट लिए।

उनादकट ने अपना पहला टेस्ट दिसंबर 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उन्हें उस मैच में कोई भी विकेट नहीं मिला था। 12 साल के अंतराल के बाद, उन्हें बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में वापस बुलाया गया। वह दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में थे, जो उनका दूसरा टेस्ट भी था।

उन्होंने दूसरे टेस्ट में अच्छा खेला। उन्होंने पहली पारी में 2और दूसरी में 1 विकेट लिया। साथ ही मैच में उन्होंने पहली पारी में नाबाद 14 और दूसरी पारी में 13 रन बनाए।

उनादकट ने 98 प्रथम श्रेणी मैचों में 23.04 के औसत और 2.94 की इकॉनमी रेट से 364 विकेट लिए हैं। एफसी क्रिकेट में उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े 7/41 हैं।

सौराष्ट्र का यह दिग्गज बल्लेबाजी भी कर सकता है। उन्होंने 126 पारियों में 18.51 की औसत से सात अर्द्धशतक और 92 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 1,759 रन बनाए हैं।

उन्होंने 116 लिस्ट-ए मैचों में भी भाग लिया है, उन्होंने 28.97 के औसत और 4.76 की इकॉनमी रेट से 168 विकेट लिए हैं। प्रारूप में उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े 5/23 हैं।

इसके अलावा, उन्होंने भारत के लिए सात वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः आठ विकेट और 14 विकेट लिए हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट