Monday , September 23 2024

बेंगलुरू एफसी की नजर शीर्ष चार पर , एफसी गोवा भाग्य भरोसे…

बेंगलुरू एफसी की नजर शीर्ष चार पर , एफसी गोवा भाग्य भरोसे…

बेंगलुरु, । बेंगलुरू एफसी और एफसी गोवा हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 में अपने अंतिम लीग चरण मुकाबले के लिए गुरुवार शाम श्री कांतीरवा स्टेडियम में भिड़ेंगी। इस मुकाबले में जीतने वाली टीम को न केवल तीन अंक मिलेंगे बल्कि काफी कुछ हासिल होगा।

एफसी गोवा के लिए बेंगलुरू एफसी को हराना आसान काम नहीं होगा। ब्लूज ने पिछले हफ्ते हीरो आईएसएल में अपनी लगातार जीत का सिलसिला सात मैचों तक पहुंचाया था, जब उन्होंने मुम्बई सिटी एफसी के लगातार 18 मैचों में अपराजित रहने के अभियान को समाप्त किया था।

हावी हर्नांडेज छह गोल के इस सीजन में क्लब के शीर्ष स्कोरर हैं। स्पेनिश मिडफील्डर का छठा गोल पिछले हफ्ते आइलैंडर्स के खिलाफ आया था। उनके पीछे मौजूद रॉय कृष्णा के पांच गोल हैं। फिजियन स्ट्राइकर पिछले मैच में अपना निलंबन पूरा करने के बाद एफसी गोवा के खिलाफ उपलब्ध होगा।

ब्लूज के मुख्य कोच साइमन ग्रेसन ने कहा, “हम तीसरे या चौथे स्थान पर रहना चाहते हैं और कोशिश कर रहे हैं। हमारे तीन खिलाड़ी तीन पीले कार्ड पर हैं।” उन्होंने कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम जो भी टीम उतारेंगे, उसे कोशिश करनी होगी और मैच जीतना होगा, सकारात्मक लय को जारी रखना होगा, रिकॉर्ड को आगे बढ़ाना होगा।”

एफसी गोवा को पिछले तीन हीरो आईएसएल मैचों में से किसी में भी जीत नहीं मिली है और यह फॉर्म उसके लिए एक बड़ी चिंता है।, क्योंकि उन्होंने मुम्बई सिटी एफसी और चेन्नइयन एफसी के खिलाफ लगातार मैच हारने से पहले ओडिशा एफसी के खिलाफ ड्रा खेला। इसके अतिरिक्त, गौर्स ने अक्टूबर के बाद से घर के बाहर कोई अवे मैच नहीं जीता है। उन्होंने इस सीजन के अपने पिछले सात अवे मैचों में तीन ड्रा खेले हैं और चार में हार का सामना किया है।

पिछले हफ्ते, नोआ सदाओई ने एफसी गोवा के लिए लगातार तीसरे मैच में स्कोर शीट पर अपना नाम दर्ज कराया था। सदाओई ने पिछले पांच मैचों में चार गोल किए हैं और तीन असिस्ट प्रदान किए हैं। इकर गुआरोटक्सेना दस गोल के साथ इस सीजन में क्लब के टॉप स्कोरर हैं, लेकिन उन्होंने पिछले तीन मैचों में गोल नहीं किया है।

गौर्स के मुख्य कोच कार्लोस पेना ने कहा, “घर पर खेला पिछला मैच क्लब में सभी के लिए निराशाजनक था। हमें इससे सबक सीखने की जरूरत है और जैसे हालात हैं, हमारे पास अभी भी एक मौका है।” उन्होंने कहा, “हमें वो करना है जो हम कर सकते हैं और हमारे हाथों में जो है उस पर ध्यान केंद्रित करना है। अगर कल तक हमारे पास क्वालिफाई करने का मौका हुआ तो हमें आखिरी समय तक इसके लिए संघर्ष करना होगा।”

दोनों पक्षों के बीच हीरो आईएसएल के 12 मैचों में बेंगलुरू एफसी छह मौकों पर विजयी हुई है, जबकि एफसी गोवा ने तीन बार जीत हासिल की है। तीन मैच ड्रा रहे हैं। इस सीजन के पहले चरण में ब्लूज ने गौर्स को 2-0 से हराया था।

सियासी मीयार की रिपोर्ट