Monday , September 23 2024

स्टीव स्मिथ के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया..

स्टीव स्मिथ के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया..

इंदौर, 26 फरवरी । स्टीव स्मिथ के भारत के खिलाफ इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के मुताबिक ये एक काफी बड़ा डेवलपमेंट है कि स्टीव स्मिथ इस मुकाबले में कंगारू टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

दरअसल टीम के नियमित कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस तीसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं। पैट कमिंस की मां काफी बीमार हैं और इसी वजह से उनके साथ समय बिताने के लिए वो तीसरे टेस्ट मुकाबले में हिस्सा नहीं लेंगे। अब उनकी जगह स्टीव स्मिथ इस मैच में कप्तानी करेंगे। पैट कमिंस की अगर बात करें तो दिल्ली में दूसरा टेस्ट मैच खत्म होने के बाद वो वापस ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। उनके तीसरे टेस्ट मैच तक भारत लौटने की उम्मीद थी लेकिन अब वो तीसरे मैच में भी नहीं खेलेंगे और इसी वजह से स्मिथ कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने स्टीव स्मिथ को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, पैट कमिंस टीम में नहीं हैं और इसी वजह से स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करेंगे। मेरे हिसाब से ये काफी बड़ा डेवलपमेंट है। सैंडपेपर मामले की वजह से एक बार उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर होना पड़ा था लेकिन अब उन्होंने दोबारा वापसी की है। एक समय था जब ऑस्ट्रेलिया ने फैसला लिया था कि स्टीव स्मिथ को शायद दोबारा कप्तान नहीं बनाया जाएगा। डेविड वॉर्नर के ऊपर तो लाइफटाइम कप्तानी के लिए बैन लगा दिया गया था। हालांकि समय के साथ चीजें नॉर्मल होती गईं। स्टीव स्मिथ की ही कप्तानी में पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ भारत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेला था। स्टीव स्मिथ और स्टीव ओ कीफ ने मिलकर भारत को पुणे में मैच हरा दिया था।

सियासी मीयार की रिपोर्ट