Monday , September 23 2024

इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड की फॉलोऑन खेलते हुए शानदार बल्लेबाजी..

इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड की फॉलोऑन खेलते हुए शानदार बल्लेबाजी..

वेलिंग्टन, 26 फरवरी । वेलिंग्टन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक न्यूजीलैंड ने फॉलोऑन खेलते हुए अपनी दूसरी पारी में 83 ओवर में 202/3 का स्कोर बना लिया था। टीम अभी भी इंग्लैंड के स्कोर से 24 रन पीछे है। इससे पहले आज न्यूजीलैंड की पहली पारी 209 के स्कोर पर सिमट गई थी और टीम इंग्लैंड के स्कोर से 226 रन पीछे रह गई थी। इंग्लैंड ने कीवी टीम को फॉलोऑन खेलने पर मजबूर किया।

कल के स्कोर 138/7 से आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड के लिए कप्तान टिम साउदी और टॉम ब्लंडेल ने काफी देर तक मोर्चा संभाला और इस दौरान साउदी ने बेहद आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की। दोनों के बीच 86 गेंदों में 98 रनों की साझेदारी हुई और न्यूजीलैंड ने 200 का स्कोर हासिल किया। साउदी ने शानदार अर्धशतक जड़ा और सिर्फ 49 गेंदों में पांच चौके और छह छक्के की मदद से 73 रन जड़े। इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में एमएस धोनी, केविन पीटरसन और मिस्बाह उल हक़ को पीछे छोड़ दिया। कुछ देर बाद ब्लंडेल भी 38 रन बनाकर 208 के स्कोर पर आउट हो गए। मैट हेनरी को 6 के निजी स्कोर पर स्टुअर्ड ब्रॉड ने आउट कर न्यूजीलैंड की पारी को समेट दिया। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार विकेट चटकाए। वहीं, जेम्स एंडरसन और जैक लीच को तीन-तीन सफलताएं मिली।

दूसरी पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड ने लंच तक 19 ओवर में बिना किसी नुकसान के 40 रन बनाये। टॉम लैथम और डेवन कॉनवे की जोड़ी ने दूसरे सेशन में भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और शतकीय साझेदारी करने में सफल रहे। चाय तक दोनों बल्लेबाजों ने स्कोर को 128 रनों तक पहुँच दिया था। अंतिम सेशन में यह साझेदारी 149 रनों पर टूटी और कॉनवे 61 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर आउट हुए। लैथम को जो रुट ने अपना शिकार बनाया और वह 83 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विल यंग कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने स्टंप्स तक और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। विलियमसन 25 और निकोल्स 18 रन बनाकर नाबाद थे।

सियासी मीयार की रिपोर्ट