Monday , September 23 2024

रूट को एंडरसन के कुछ और साल खेलने की उम्मीद…

रूट को एंडरसन के कुछ और साल खेलने की उम्मीद…

लंदन, 23 मई। इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट ने टीम के अपने साथी और दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की सराहना करते हुए कहा है कि वह उन्हें कुछ और वर्षों तक प्रदर्शन करते हुए देखना चाहते हैं।

दो महीने में 41 बरस के होने वाले एंडरसन 700 टेस्ट विकेट के आंकड़े को छूने से सिर्फ 15 विकेट दूर हैं। उनके पास 16 जून से बर्मिंघम में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ शुरू हो रही एशेज श्रृंखला में यह उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। उनकी नजरें इंग्लैंड को एशेज जिताने पर होंगी जिसे टीम ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को 0-4 से गंवा दिया था।

वर्ष 2021 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के कप्तान रहे रूट ने एंडरसन की पांच तस्वीरों का एक कोलाज पोस्ट किया जिसमें 2000 के दशक में इंग्लैंड के साथ उनके शुरुआती वर्षों की तस्वीर से लेकर मौजूदा समय की तस्वीर भी है।

रूट ने ट्वीट किया, ”वह लगातार बेहतर होता जा रहा है। अब और इंतजार नहीं कर सकता एंडरसन।”

बत्तीस साल के रूट इंग्लैंड की टीम का अभिन्न हिस्सा होंगे जो कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में एशेज जीतने उतरेगी।

एंडरसन टेस्ट विकेट लेने वालों की सर्वकालिक सूची में तीसरे स्थान पर हैं। उनसे अधिक विकेट सिर्फ श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) और दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न (708) ने चटकाए हैं।

सियासी मीयर की रिपोर्ट