Monday , September 23 2024

टोटेनहम के कोच नियुक्त हुए एंज पोस्टेकोग्लू…

टोटेनहम के कोच नियुक्त हुए एंज पोस्टेकोग्लू…

लंदन, 07 जून (वेब वार्ता)। टोटेनहम ने मंगलवार को एंज पोस्टेकोग्लू को अपना नया कोच नियुक्त किया है। पोस्टेकोग्लू का कार्यकाल चार साल का होगा। वह 1 जुलाई को क्लब के साथ काम शुरु करेंगे। 57 वर्षीय पोस्टेकोग्लू ने दो सफल सत्रों के बाद सेल्टिक छोड़ दिया है। वह प्रीमियर लीग में काम करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई हैं। टोटेनहम प्रीमियर लीग के इस सीजन में ब्राइटन और एस्टन विला के बाद आठवें स्थान पर रहा था।

टोटेनहम के अध्यक्ष डैनियल लेवी ने कहा, पोस्टेकोग्लू के पास एक सकारात्मक मानसिकता और खेल की एक तेज, हमलावर शैली है। उन्होंने कहा, उनके पास विकासशील खिलाड़ियों का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है और अकादमी से लिंक के महत्व की समझ है, उनके पास वह सब कुछ है जो हमारे क्लब के लिए महत्वपूर्ण है।

इस बीच, पोस्टेकोग्लू ने अपने समय के लिए पुराने क्लब सेल्टिक को धन्यवाद दिया, जहां उन्होंने दो सत्रों में छह में से पांच घरेलू ट्राफियां जीतीं। उन्होंने कहा, वे चाहते थे कि मैं सेल्टिक में अपना समय बढ़ाऊं और जब मैं उनकी स्थिति के प्रति बहुत सम्मानित और समझदार हूं, तो मुझे एक नया अवसर दिया गया है और यह वह है जिसे मैं तलाश कर रहा था।

पोस्टेकोग्लू ने दक्षिण मेलबोर्न और ब्रिस्बेन रोर के साथ ऑस्ट्रेलिया में और जापान में योकोहामा एफ मैरिनोस के साथ खिताब जीता है। उन्होंने 2015 एएफसी एशियाई कप में ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय टीम को प्रशिक्षित किया है। काम शुरू करने पर उनके पहले कार्यों में से एक इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन को क्लब में बने रहने के लिए मनाने की कोशिश करना होगा। केन अपने अनुबंध के अंतिम वर्ष में हैं। ऐसी अफवाह भी है कि केन की रुची मैनचेस्टर यूनाइटेड और रियल मैड्रिड दोनों में है।

सियासी मीयर की रिपोर्ट