Monday , September 23 2024

अचानक पारी डिक्लेयर करने में दिखा बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैक्कलम का विजन : रिकी पोंटिंग..

अचानक पारी डिक्लेयर करने में दिखा बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैक्कलम का विजन : रिकी पोंटिंग..

लंदन, 17 जून। एशेज सीरीज के पहले ही दिन इंग्लैंड टीम के पारी डिक्लेयर करने को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड का ये एप्रोच उन्हें पसंद आया। रिकी पोंटिंग के मुताबिक किसी को उम्मीद नहीं थी कि इंग्लैंड इस तरह से अपनी पारी को डिक्लेयर कर देगा लेकिन उन्होंने ऐसा किया और उनकी ये चीज मुझे काफी पसंद आई।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से एशेज की शुरुआत हुई। पहले दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 393/8 के स्कोर पर घोषित कर दी, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के चार ओवर में 14/0 का स्कोर बना लिया था। इंग्लैंड के लिए जो रुट ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और शतक लगाया। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 78 ओवर के बाद घोषित कर दी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लायन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

रिकी पोंटिंग के मुताबिक इंग्लैंड ने अपने इस फैसले से सबको हैरान कर दिया। उन्होंने पहले दिन के खेल के बाद कहा, हमें इसकी उम्मीद कम ही थी कि वो ऐसा करेंगे। वे अच्छे रन रेट के साथ रन बना रहे थे और उनके पास ऑस्ट्रेलियाई टीम को 15-20 मिनट तक बल्लेबाजी कराने का मौका था। ईमानदारी से कहूं तो मुझे ये काफी पसंद आया। बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैक्कलम के एप्रोच की झलक इसमें मिलती है। गेम को आगे ले जाने के लिए ये हर संभव कोशिश कर रहे हैं और अपने आपको जीतने का बेस्ट चांस दे रहे हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने कहा कि उनकी टीम को इस फैसले पर बिल्कुल भी हैरानी नहीं हुई। जॉनी बेयरेस्टो के मुताबिक गेंदबाजों से सलाह करके ही पारी को डिक्लेयर किया गया है।

सियासी मीयर की रिपोर्ट