Tuesday , September 24 2024

फुलहम फुटबॉल क्लब के पूर्व मालिक मोहम्मद अल फायद का निधन…

फुलहम फुटबॉल क्लब के पूर्व मालिक मोहम्मद अल फायद का निधन…

लंदन, 02 सितंबर। दुनिया के चर्चित कारोबारी, अरबपति और फुलहम फुटबॉल क्लब के पूर्व मालिक मोहम्मद अल फायद का 94 वर्ष की आयु में निधन हो गया। मिस्र के मूल निवासी अल फायद ने फुटबॉल की दुनिया और ब्रिटिश समाज दोनों पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला।

फुलहम के वर्तमान मालिक शाहिद खान ने अल फायद की विरासत को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है। मोहम्मद अल फायद के निधन की खबर ब्रिटेन के सभी प्रमुख समाचार पत्रों के इंटरनेट संस्करणों और चैनलों पर तारी है। कुछ मीडिया संस्थानों ने स्काई न्यूज के हवाले से यह सूचना साझा की है।

मीडिया रिपोर्ट्स में उनके परिवार के सदस्यों के हवाले से कहा गया है कि उन्होंने बुधवार को शांतिपूर्वक माहौल में अंतिम सांस ली। उनके परिवार ने इस गम के मौके पर उनकी गोपनीयता का सम्मान करने की अपील की है। एक अन्य रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अल फायद को शुक्रवार की नमाज के बाद रीजेंट पार्क में सेंट्रल मस्जिद में दफनाया गया। मिस्र में जन्मे इस

को लंदन में हैरोड्स डिपार्टमेंट स्टोर और फुलहम फुटबॉल क्लब के पूर्व मालिक के रूप में जाना जाता रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अल फायद के बेटे फिल्म निर्माता डोडी फायद और राजकुमारी डायना की 31 अगस्त 1997 को पेरिस में कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी।

सियासी मियार की रिपोर्ट