Monday , September 23 2024

विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम के निदेशक नियुक्त हुए खालिद महमूद..

विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम के निदेशक नियुक्त हुए खालिद महमूद..

ढाका, 06 सितंबर। बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के वर्तमान निदेशक खालिद महमूद को राष्ट्रीय चयन समिति द्वारा आईसीसी पुरुष विश्व कप 2023 के लिए ‘टीम निदेशक’ नियुक्त किया गया है। इससे पहले, महमूद ने जोर देकर कहा था कि वह टीम निदेशक के रूप में वापसी के लिए तैयार नहीं हैं, यह पद उन्होंने भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के बाद छोड़ दिया था। हालांकि, महमूद ने मंगलवार को क्रिकबज से पुष्टि की कि वह इस भूमिका के लिए बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन के प्रस्ताव को ना नहीं कह सकते।

महमूद ने क्रिकबज से कहा, नजमुल भाई ने आज सुबह मुझे फोन किया और कहा कि वह विश्व कप के लिए टीम प्रबंधन सूची में मेरा नाम शामिल कर रहे हैं और मैं उन्हें ना नहीं कह सका। इससे पहले, महमूद राष्ट्रीय मुख्य कोच के रूप में अपने पहले कार्यकाल के दौरान बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हाथुरुसिंघा के टीम प्रबंधन का हिस्सा थे और दोनों के बीच अच्छे संबंध हैं।

महमूद ने कहा कि वह इस बात को लेकर निश्चित नहीं हैं कि उन्हें चयन प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा या नहीं, हालांकि 2021 में आईसीसी विश्व टी20 में टीम की हार के बाद जब उन्हें पिछली बार टीम निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था तो उन्हें चयन बैठक में शामिल किया गया था।

महमूद, जो पहले तकनीकी निदेशक के रूप में कार्यरत थे, ने पद से हटने का फैसला किया था क्योंकि मुख्य कोच रसेल डोमिंगो और टीम प्रबंधन के अन्य सदस्यों द्वारा तैयार किए गए चयन और योजना पर उनका कोई अधिकार नहीं था।

बाद में वह टीम प्रबंधन का हिस्सा थे जिसे बीसीबी द्वारा विभाजित कोचिंग शुरू करने का निर्णय लेने के बाद सबसे छोटे प्रारूप में श्रीधरन श्रीराम द्वारा निर्देशित किया गया था, श्रीराम टी20ई की देखभाल करते थे जबकि डोमिंगो टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेटरों का प्रबंधन करते थे।

सियासी मीयार की रिपोर्ट