Monday , September 23 2024

पाकिस्तान के लिए वनडे पदार्पण को तैयार जमान खान..

पाकिस्तान के लिए वनडे पदार्पण को तैयार जमान खान..

कराची, 14 सितंबर । पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जन्में क्रिकेटर जमान खान गुरुवार को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ ‘करो या मरो’ के एशिया कप सुपर फोर मैच में पाकिस्तान के लिए अपना वनडे पदार्पण करने को तैयार हैं।

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मीरपुर के गरीब परिवार का यह खिलाड़ी कश्मीर लीग में खेलने के बाद कनाडा और श्रीलंका की टी20 लीग में खेला। उन्होंने कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है लेकिन अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें चोटिल नसीम शाह की जगह पाकिस्तान टीम में शामिल किया।

पाकिस्तान टीम प्रबंधन द्वारा बुधवार को घोषित अंतिम एकादश में भी पुष्टि हो गयी कि तेज गेंदबाज हारिस रऊफ चोट के कारण मैच में नहीं खेलेंगे। बाईस साल के जमान 2021 में कश्मीर लीग में खेलते हुए सबकी नजरों में आये और लाहौर कलंदर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग के लिए उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। वह इंग्लिश काउंटी टीम डर्बीशर के लिए भी खेले जिसमें पाकिस्तान टीम के निदेशक मिकी आर्थर मुख्य कोच हैं। जमान ने इंग्लैंड में हाल में ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में मैनचेस्टर इन्विंसिबल्स के लिए छह मैच खेले और दो विकेट झटके।

सियासी मीयर की रिपोर्ट