Saturday , May 18 2024

उप्र: छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप…

उप्र: छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप…

शाहजहांपुर (उप्र), 03 मार्च । शाहजहांपुर जिले में छात्रों द्वारा एक कॉलेज पर धोखाधड़ी का आरोप लगाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नगर कोतवाली क्षेत्र के बरेली मोड़ स्थित बी. के. सिंह पैरा मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को बरेली मोड़ पुलिस चौकी पहुंच कर प्रदर्शन किया था।

उनका आरोप है कि वे जिस कॉलेज में पढ़ रहे हैं, वह किसी भी शासकीय इकाई या संस्था से संबद्ध नहीं है लेकिन कॉलेज ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में छात्रों का दाखिला करके शुल्क के रूप में मोटी रकम वसूल की है।

प्रदर्शनकारी छात्रों ने आरोप लगाया है कि पिछले दो साल से संचालित इस कॉलेज में पिछले वर्ष विभिन्न पाठ्यक्रमों के छात्र-छात्राओं को दिया गया परीक्षा परिणाम भी फर्जी है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, छात्रों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने जब ‘बोर्ड आफ मेडिकल हेल्थ साइंस एंड रिसर्च’ की वेबसाइट पर देखा तो उस पर बी. के. सिंह पैरा मेडिकल कॉलेज का नाम नहीं था जिसके बाद उन्हें पता चला कि यह कॉलेज फर्जी है और उसमें पढ़ रहे छात्रों को ठगा गया है।

नगर मजिस्ट्रेट प्रवेन्द्र कुमार ने रविवार को बताया कि कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने उनसे भी मुलाकात करके शिकायत की है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में उप जिलाधिकारी (सदर) को एक समिति बनाकर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं और जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

कॉलेज के निदेशक बी. के. सिंह ने फोन पर बताया कि उनके कॉलेज को पाठ्यक्रम संचालित करने के लिए प्राप्त होने वाला अनापत्ति प्रमाण पत्र एक सप्ताह के अंदर मिल जाएगा जिसके बाद छात्रों का भ्रम दूर हो जाएगा।

सियासी मियार की रीपोर्ट