Saturday , May 18 2024

कोई भी पात्र गरीब आवास योजना के लाभ से वंचित न रहे : मुख्यमंत्री आदित्यनाथ..

कोई भी पात्र गरीब आवास योजना के लाभ से वंचित न रहे : मुख्यमंत्री आदित्यनाथ..

गोरखपुर (उप्र), 03 मार्च । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अधिकारियों को प्रधानमंत्री आवास या मुख्यमंत्री आवास योजना के पात्र सभी लोगों को पक्के मकान उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सभागार में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में एक महिला की आवास संबंधी समस्या सुनते हुए यह निर्देश दिये।

उन्होंने अधिकारियों को महिला की समस्या का सहानुभूतिपूर्वक समाधान करने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास या मुख्यमंत्री आवास योजना के पात्र सभी लोगों को मकान उपलब्ध कराए जाएं। कोई भी गरीब इससे वंचित न रहे।

प्रवक्ता के मुताबिक जनता दर्शन कार्यक्रम में करीब 500 फरियादी शामिल हुए।

जमीनों पर अवैध कब्जे से जुड़ी शिकायतों को लेकर मुख्यमंत्री ने संबंधित फरियादियों को आश्वस्त किया कि उनके नेतृत्व में किसी भी कमजोर या वंचित व्यक्ति के साथ अन्याय नहीं होगा।

उन्होंने उपस्थित प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों से अवैध रूप से जमीन कब्जा करने वालों की पहचान करने और उन पर मुकदमा चलाने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने बीमारियों के इलाज के लिए सरकार से आर्थिक सहायता चाहने वालों को पूरी मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया।

उन्होंने अधिकारियों को उपचार पर होने वाले खर्च का अनुमान प्रपत्र शासन के सामने जल्द से जल्द प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। साथ ही अधिकारियों को राजस्व और पुलिस से जुड़े मामलों को पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता से निबटाने का भी निर्देश दिया।

सियासी मियार की रीपोर्ट