Sunday , September 22 2024

प्राइम वॉलीबॉल लीग-3: अहमदाबाद डिफेंडर्स ने दिल्ली तूफान्स को हराकर सुपर-5 में पहुंचने की उम्मीद बनाए रखी..

प्राइम वॉलीबॉल लीग-3: अहमदाबाद डिफेंडर्स ने दिल्ली तूफान्स को हराकर सुपर-5 में पहुंचने की उम्मीद बनाए रखी..

चेन्नई, 16 मार्चअहमदाबाद डिफेंडर्स ने शुक्रवार को यहां चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में खेले गए ए23 द्वारा संचालित रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के तीसरे सीजन के सुपर-5 मैच में दिल्ली तूफान्स को 15-10, 11-15, 10-15, 18-16 से हराकर टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। अंगामुथु को उनके बेहतरीन खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

अंगामुथु ने अटैकिंग में बेहतरीन शुरुआत की और इससे मुथुसामी के लिए पास मिलना आसाना हो गया। दिल्ली तूफान्स की तरफ से मुकाबले के शुरू के बाद से ही लगातार नेट टच देखने को मिले और अहमदाबाद ने उनका भरपूर फायदा उठाया। मैक्स सेनिका की अटैकिंग खेल ने दिल्ली को एक आसान अंक हासिल करने में मदद की जबकि संतोष की ओर से हो रहे लगातार अटैक के दम पर दिल्ली की टीम ने मैच में अपनी स्थिति और ज्यादा मजबूत कर ली। लेकिन आज के मैच में शिखर सिंह शुरुआत से ही लय में थे और उन्होंने लगातार शानदार ब्लॉक करके डिफेंडर्स की लीड को बरकरार रखा।

डोडिच ने दिल्ली को वापसी दिलाने के लिए अपना भरपूर प्रयास जारी रखा और इससे उन्होंने अहमदाबाद के ब्लॉकर्स के बीच से जगह तलाशनी शुरू कर दी। नंदगोपाल के अचानक चोटिल होने के कारण डिफेंडर्स का अटैक कमजोर दिखने लगा और अपोंजा ने इसका फायदा उठाते हुए दिल्ली को मुकाबले में वापस लाने ब्लॉक लगाने शुरू कर दिए। मिडल से संतोष का अटैकिंग खेल अहमदाबाद के डिफेंस का इम्तिहान लेता रहा और मुकाबले की लय दूसरी तरफ शिफ्ट होने लगी।

अंगामुथु ने हालांकि अपनी ऊंचाई का अच्छा इस्तेमाल किया और टीम के लिए महत्वपूर्ण अंक जुटाना जारी रखा, लेकिन डोडिच की आक्रामक सर्व ने अहमदाबाद की डिफेंस को कमजोर कर दिया और दिल्ली तूफान्स ने मैच में अपनी 2-1 की बढ़त ले ली। अहमदाबाद की लड़ाई शुरू करने के लिए शॉन टी ने अच्छा आक्रमण करना शुरू किया। लेकिन सेनिका की गलतियों के बावजूद, अहमदाबाद ने अंगामुथु के अटैकिंग खेल की बदौलत मैच को पांचवें सेट तक पहुंचा दिया।

अपोंजा से ब्लॉक में हुए कुछ गलतियों के कारण अहमदाबाद को अपना आक्रमण करने का मौका मिल गया। उधर मुथुसामी ने अपने अटैकिंग खेल से मिडल में शानदार ब्लॉक करके अपनी टीम को मुकाबले में बनाए रखा। अंगामुथु ने दिल्ली की परीक्षा लेने के लिए सर्व लाइन से स्पाइक्स लगाना जारी रखा और अपनी टीम को एक महत्वपूर्ण सुपर पॉइंट दिलाने में मदद की। इसके साथ ही अहमदाबाद डिफेंडर्स ने इस रोमांचक मैच को जीतकर अगले चरण में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा।

सियासी मियार की रीपोर्ट