Sunday , September 22 2024

नोएडा: आग की घटना में युवती की मौत के बाद होटल प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा…

नोएडा: आग की घटना में युवती की मौत के बाद होटल प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा…

नोएडा, 20 मई। नोएडा के सेक्टर-104 स्थित एक होटल में शनिवार शाम आग लगने की घटना में एक युवती की मौत के बाद होटल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है, वहीं अग्निशमन विभाग ने होटल के पास ‘फायर एनओसी’ नहीं होने की बात कही है।

एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की घटना में मृत युवती का रविवार को अंतिम संस्कार किया गया, वहीं इस घटना में घायल हुए युवक की हालत में सुधार होने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सेक्टर-104 स्थित मून होटल में शनिवार शाम आग लगने के बाद दम घुटने से युवती की मौत हो गई, वहीं घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा कि होटल में अभी निर्माण कार्य चल रहा है और इसके बावजूद इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) मनीष मिश्र ने बताया कि इस मामले में मृतक युवती के भाई की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

एक अधिकारी के अनुसार जांच में सामने आया है कि होटल में ‘फायर फाइटिंग सिस्टम’ तो लगे थे पर काम नहीं कर रहे थे और आग बुझाने की तैयारी अधूरी ही थी। आग होटल की चौथी मंजिल पर एसी की फिटिंग के दौरान शॉर्ट सर्किट से लगी। पुलिस के अनुसार युवती पलक मूल रूप से पटना की रहने वाली थी और फिजियोथेरेपिस्ट थी। पलक के भाई प्रांशु वर्णवाल ने बताया कि वह घर में सबसे बड़ी थी और भविष्य को लेकर उसके कई सपने थे। प्रांशु ने भावुक होते हुए कहा कि बहन को खोने के दर्द को वह शब्दों में नहीं बयां कर सकते।

सियासी मियार की रीपोर्ट