Sunday , September 22 2024

प्रीमियर लीग क्लब लिवरपूल ने अर्ने स्लॉट को अपना नया मैनेजर नियुक्त किया.

प्रीमियर लीग क्लब लिवरपूल ने अर्ने स्लॉट को अपना नया मैनेजर नियुक्त किया.

लिवरपूल, 21 मई । प्रीमियर लीग क्लब लिवरपूल ने अर्ने स्लॉट को अपना नया मैनेजर नियुक्त किया है। स्लॉट जर्गेन क्लॉप की जगह लेंगे। क्लब ने सोमवार को उक्त पुष्टि की।

स्लॉट ने छह बार के यूरोपीय कप विजेता और 19 बार के इंग्लिश चैंपियन लिवरपूल के साथ दीर्घकालिक अनुबंध पर हस्ताक्षर किया है। क्लॉप के नक्शेकदम पर चलते हुए उनका कार्य और भी कठिन हो गया है, जिन्होंने 2020 में प्रीमियर लीग खिताब के लिए लिवरपूल के 30 साल के इंतजार को समाप्त किया और एनफील्ड में अपने समय में प्रमुख ट्राफियों का एक पूरा सेट जीता।

पिछले साल फेयेनोर्ड को डच खिताब दिलाने और उसके बाद इस सीज़न में डच कप जीतने के बाद 45 वर्षीय स्लॉट विजयी रिकॉर्ड के साथ आए हैं।

कुछ समय से उनकी नियुक्ति की उम्मीद की जा रही थी, स्लॉट ने पहले पुष्टि की कि वह अप्रैल में लिवरपूल के साथ बातचीत कर रहे थे और फिर पिछले हफ्ते घोषणा की कि वह क्लॉप के उत्तराधिकारी होंगे।

क्लॉप ने जनवरी में यह घोषणा करके फुटबॉल की दुनिया को चौंका दिया था कि वह सीज़न के अंत में क्लब छोड़ देंगे। लिवरपूल में आठ वर्षों से अधिक समय में उन्होंने खुद को अपनी पीढ़ी के सबसे बेहतरीन प्रबंधकों में से एक के रूप में स्थापित किया।

उन्होंने 2019 में चैंपियंस लीग जीती और उसके बाद खिताब जीतकर प्रीमियर लीग चैंपियन के रूप में मैनचेस्टर सिटी के दो साल का राज खत्म किया।

क्लॉप ने 2022 में इंग्लिश लीग कप और एफए कप जीता और फरवरी में लिवरपूल को दूसरे लीग कप में मार्गदर्शन करते हुए ट्रॉफी दिलाई।

उनकी देखरेख में, लिवरपूल ने यूईएफए सुपर कप और क्लब विश्व कप भी जीता और दो और चैंपियंस लीग अ

भियानों में उपविजेता रहा।

सियासी मियार की रीपोर्ट