Saturday , September 21 2024

पुतिन ने अंतरराष्ट्रीय निर्बाध रेल नेटवर्क योजना की घोषणा…

पुतिन ने अंतरराष्ट्रीय निर्बाध रेल नेटवर्क योजना की घोषणा…

माॅस्को, 04 अगस्त । रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रविवार को निर्बाध रेलवे नेटवर्क की स्थापना सहित अंतरराष्ट्रीय परिवहन गलियारे विकसित करने की योजनाओं की घोषणा की।
श्री पुतिन ने रूस के रेलवे श्रमिक दिवस के अवसर पर एक वीडियो संबोधन में कहा, “हमारा लक्ष्य बाल्टिक और बैरेंट्स सागर से फारस की खाड़ी तथा हिंद महासागर के तटों तक निर्बाध रेलवे संचार स्थापित करना है।” उन्होंने कहा, “ ये वास्तव में बड़े लक्ष्य हैं और मुझे विश्वास है कि आपकी विशेषज्ञता, अनुभव और देश के हितों के प्रति प्रतिबद्धता से हम इन्हें हासिल करेंगे।”
उन्होंने मास्को में सेंट्रल ट्रांसपोर्ट हब के साथ एकीकृत होने के लिए हाई-स्पीड रेलवे का निर्माण, अंतरराष्ट्रीय लॉजिस्टिक कॉरिडोर का निर्माण और अज़ोव से काला सागर तक परिवहन मार्ग के विस्तार संबंधी परियोजनाओं की भी रूपरेखा तैयार की।
श्री पुतिन ने कहा, “हमें नवीनतम नवाचारों का उपयोग करके उन्नत तकनीकी विकास के साथ रूस के रेलवे बुनियादी ढांचे के विस्तार में तेजी लाने की जरूरत है। हमारा दृष्टिकोण मौजूदा जरूरतों को पूरा करने का ही नहीं बल्कि भविष्य की मांगों के लिए भी तैयार रहने वाला होना चाहिए, जिससे आने वाले दशकों के लिए प्रगति सुनिश्चित की जा सके।”

सियासी मियार की रीपोर्ट