Friday , September 20 2024

अनिसिमोवा टोरंटो में सबालेंका को हराकर अपने पहले डब्लूटीए 1000 सेमीफ़ाइनल में

अनिसिमोवा टोरंटो में सबालेंका को हराकर अपने पहले डब्लूटीए 1000 सेमीफ़ाइनल में

टोरंटो, 11 अगस्त। अमेरिकी अमांडा अनिसिमोवा ने कनाडाई ओपन में आर्यना सबालेंका को हराकर बेलारूसी खिलाड़ी के खिलाफ सात मुकाबलों में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की और अपने पहले डब्ल्यूटीए 1000 सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। अनिसिमोवा, जिन्होंने अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए 2023 में टेनिस से विश्राम लिया था, ने दो साल से अधिक समय में अपने पहले डब्ल्यूटीए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 6-4, 6-2 से जीत दर्ज की।

हालाँकि वह दूसरे सेट में शुरुआती ब्रेक से पिछड़ गई, अनिसिमोवा ने सबालेंका को और अधिक गलतियाँ करने को मजबूर करने के लिए अपने फ्लैट, जबरदस्त ग्राउंडस्ट्रोक का इस्तेमाल किया और 22 वर्षीय खिलाड़ी ने लगातार पांच गेम जीतकर जीत हासिल की। अब वह सोमवार रात के फाइनल में प्रतिष्ठित स्थान के लिए अपनी हमवतन नंबर 8 वरीयता प्राप्त एम्मा नवारो से भिड़ेंगी। शनिवार के पहले क्वार्टरफाइनल में, नवारो ने लकी लूजर टेलर टाउनसेंड को 6-3, 7-6(5) से हराकर पहली बार डब्ल्यूटीए 1000 सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

अनिसिमोवा ने मीडिया को बताया कि उन्होंने चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका से प्रेरणा ली है, जिन्होंने अपने मानसिक स्वास्थ्य को संबोधित करने के लिए टेनिस से ब्रेक लिया था और तब से खेल के भीतर इस विषय पर एक प्रमुख खिलाड़ी बन गई हैं।

सियासी मियार की रीपोर्ट.