Sunday , September 22 2024

उत्तराखंड : प्रॉपर्टी डीलरों-कारोबारियों ने आयकर विभाग को सरेंडर की करोड़ों की चल-अचल संपत्ति..

उत्तराखंड : प्रॉपर्टी डीलरों-कारोबारियों ने आयकर विभाग को सरेंडर की करोड़ों की चल-अचल संपत्ति..

ऋषिकेश, । ऋषिकेश-देहरादून के नामचीन प्रॉपर्टी डीलरों और कारोबारियों के यहां पिछले 4 दिनों से आयकर विभाग के अधिकारियों की गई छापेमारी के दौरान करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का पता चला है। इसमें ऋषिकेश में 250 करोड़ से ज्यादा की गई कमाई और देहरादून में 80 करोड़ से ज्यादा की नकदी विभाग को सरेंडर की गई है। आयकर विभाग के आलाधिकारी सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।

देहरादून में छापों की कार्रवाई एडीशनल डायरेक्टर ठाकुर मपवाल और डिप्टी डायरेक्टर रितेश भट्ट के नेतृत्व में बीते गुरुवार को प्रारंभ की गई थी, जिसके अंतर्गत देहरादून-ऋषिकेश के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर आयकर विभाग की टीमों ने छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया था। रविवार तक चली इस कार्रवाई में स्थानीय अधिकारियों को समन्वयक के लिए शामिल किया गया था।

इसमें नेशविला रोड पर एमजे रेजीडेंसी के मालिक के घर और उनके प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई थी। विजय टंडन और नीरज टंडन के घर ऋषिकेश के प्रॉपर्टी डीलर मनजीत जौहर ,राज लुंबा, मेहता ब्रदर्स, सहारनपुर के व्यापारी नट्स भाटिया, नवीन कुमार मित्तल, ऋषिकेश के नितिन गुप्ता के घरों और प्रतिष्ठानों पर भी छापेमारी की गई। इनके यहां से आयकर विभाग की टीम ने बेनामी संपत्ति संबंधी दस्तावेजों के साथ बड़ी संख्या में नकदी भी बरामद की, जिसे टीम अपने साथ ले गई है। इसकी जांच अभी गतिमान है। इसे लेकर नगर में काफी चर्चा है।

सियासी मियार की रिपोर्ट