Friday , September 20 2024

शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत के नजदीकी सुजीत पाटकर से ईडी की पूछताछ शुरू…

शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत के नजदीकी सुजीत पाटकर से ईडी की पूछताछ शुरू…

मुंबई, 03 फरवरी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम गुरुवार को शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत के नजदीकी सुजीत पाटकर से वाइन उद्योग के संदर्भ में मनी लॉड्रिंग एंगल से पूछताछ कर रही है।

हालांकि समाचार लिखे जाने तक ईडी की टीम की ओर से पूछताछ का ब्योरा नहीं दिया गया है।

संजय राऊत की बेटी वाइन व्यापारी सुजीत पाटकर की कंपनी में संचालक पद पर तैनात है। बताया जा रहा है कि संजय राऊत की बेटी की वाइन उद्योग में सुजीत पाटकर के साथ पार्टनरशिप है। इस मामले की छानबीन तथा संजय राऊत की बेटी की ओर से इस उद्योग में लगाई गई जमापूंजी की जांच ईडी कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को ईडी की टीम ने संजय राऊत के नजदीकी प्रवीण राऊत को पत्रा चाल में 1034 करोड़ रुपये के घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। प्रवीण राऊत की पत्नी के बैंक खाते से संजय राऊत की पत्नी के बैंक खाते में 55 लाख रुपये ट्रांसफर किए जाने की जानकारी ईडी को मिली थी। इसी मामले में ईडी संजय राऊत की पत्नी से भी पूछताछ कर चुकी है। हालांकि संजय राऊत की पत्नी ने यह रुपये प्रवीण राऊत की पत्नी को लौटा दिए थे।

संजय राऊत ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि ईडी की जांच इसी तरह 2024 तक चलने वाली है और इस तरह की जांच के लिए वे पूरी तरह तैयार हैं। संजय राऊत ने कहा कि पहले उन्हें भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए कहा गया, जब वे शामिल नहीं हुए तो उन्हें धमकाया गया। अब केंद्रीय जांच एजेंसियों को उनके पीछे लगाया गया है लेकिन वे इस तरह की गतिविधियों से डरने वाले नहीं है। संजय राऊत ने मीडिया के माध्यम से ईडी से पूछा कि कुछ मिला क्या?

सियासी मीयर की रिपोर्ट